सोमवार, 25 अप्रैल 2011

नमस्कार

नमस्कार ............

ब्लॉग जगत के सभी सुधी साथियों को मेरा आदर एवं प्यार भरा नमस्कार....मैं इस ब्लॉग की  दुनिया में नयी हूँ.....किसी प्रिय मित्र की प्रेरणा से ब्लॉगर पे अपना "अकाउंट" खोला और आपकी सभी की साथी "निवेदिताजी" ने मुझे "पल पल हलचल" से जोड़ा....उनका धन्यवाद. हिंदी विषय में स्नातकोत्तर के पश्चात् "अमृत लाल नागर जी के कथा-साहित्य में अवध-संस्कृति" विषय  पर शोध कर  'राजकीय  विद्यालय" में पढ़ाना, पेशे के रूप में चुना.इसके पूर्व पत्रकारिता में डिप्लोमा लेकर थोड़े दिनों तक विभिन्न  समाचार-पत्रों से भी जुडी...... बचपन से ही कुछ भी  पढ़ना बहुत ही भाता आया है मन
को लेकिन यकीन मानिए;  इतने गुनी और सुधी, सहज और सरल, अपने से जुड़े  हुए लेख,कहानी,कविताएं,ग़ज़लें,राजनीतिक,सामाजिक बातें एक ही जगह पढ़कर संतुष्ट  हो जाना; पहले कभी नहीं हो  पाया था......आप सभी का धन्यवाद...
                                                                मैं एक सहज और सरल महिला हूँ.सच अच्छा लगता है,झूठ नहीं..........इसलिए जो लिखूंगी सच ही लिखूंगी,मन से लिखूंगी और आप सब मेरे प्रेरक रहेंगे ....नौकरी और दो बढ़ते हुए बच्चों और एक अदद छोटे पति की जिम्मेदारी के चलते समयाभाव रहता है इसलिए  मेरा नियमित लिख पाना संभव नहीं; और जीवन की भाग-दौड़ में मेरे विचार भी नियमित गति से नहीं आ पाते हैं.  आप सबसे कुछ सीख सकूं ये जीवन की एक उपलब्धि होगी...आप सबसे स्नेह और आशीर्वाद की कामना में............
                                                        " रागिनी "

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें